शासकीय कन्या महाविद्यालय, बड़वानी में अंग्रेजी विभाग द्वारा “केरियर अपाॅर्चुनिटिज़ इन द फिल्ड आॅफ इंग्लिश लिटरेचर” विषय पर विशेष व्याख्यान का आयोजन।


महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्राओं के लिए अंगेजी विभाग द्वारा मंगलवार को “केरियर अपाॅर्चुनिटिज़ इन द फिल्ड आॅफ इंग्लिश लिटरेचर” विषय पर आॅनलाईन विशेष व्याख्यान आयोजित किया गया, जिसमें श.भी.ना. शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, बड़वानी के अंग्रेजी विभाग के डाॅ. विशाल सेन सहा. प्राध्यापक ने विषय विशेषज्ञ के रूप में अपने व्याख्यान में अंग्रेजी भाषा एवं साहित्य का महत्व बताया एवं साथ ही रोजगार के विभिन्न अवसरों के बारे में विस्तार पूर्वक बताया तथा छात्राओं को प्रेरित किया।
इस व्याख्यान में महाविद्यालय में अध्ययनरत विभिन्न स्नातक कक्षाओं की अंग्रेजी भाषा एवं साहित्य विषय का अध्ययन करने वाली छात्राओं ने आॅनलाईन व आॅफलाईन सहभागिता की। व्याख्यान के आरंभ में अंग्रेजी विभाग के विभागाध्यक्ष डाॅ. जगदीश मुजाल्दे ने विषय विशेषज्ञ डाॅ. सेन एवं व्याख्यान के विषय के बारे में छात्राओं को जानकारी दी। विभाग की प्रो. श्वेता मल्लीवाल ने विषय विशेषज्ञ डाॅ. सेन का स्वागत करते हुए उनका परिचय विस्तार पूर्वक छात्राओं के सामने रखा। व्याख्यान के अंत में छात्रा कु. उर्वशी राठौर एवं ज़रीन शेख ने विषय को लेकर प्रश्न पुछे जिनका संतुष्टिपूर्ण उत्तर डाॅ. सेन दिया। प्राचार्य डाॅ. पुरुषोत्तम गौतम ने अंग्रेजी विभाग को बधाई देते हुए इस प्रकार की शैक्षणिक गतिविधियाँ निरंतर आयोजित करने हेतु प्रेरित किया। प्रो. श्वेता मल्लीवाल ने विषय विशेषज्ञ का आभार माना। व्याख्यान के दौरान अंग्रेजी विभाग से डाॅ. जनगदीश मुजाल्दे, प्रो. श्वेता मल्लीवाल, प्रो. वैशाली वास्कले एवं छात्राएँ उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *